Jimny Thunder Edition ₹10.74 लाख की कीमत में लॉन्च: रेगुलर मॉडल से 2 लाख रुपए सस्ती मिलेगी SUV, महिंद्रा थार से मुकाबला

Jimny Thunder Edition

मारुति सुजुकी ने भारत में Jimny Thunder Edition लॉन्च की है। 4×4 SUV का स्पेशल एडिशन रेगुलर मॉडल की तुलना में 2 लाख रुपए सस्ता है। इसकी शुरुआती कीमत 10.74 लाख रुपए है, जो टॉप वैरिएंट में 14.05 लाख रुपए तक जाती है। अब इसका मुकाबला महिंद्रा थार से होगा।

वहीं रेगुलर वैरिएंट 12.74 लाख रुपए से लेकर 15.05 लाख रुपए तक आता है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। मारुति सुजुकी जिम्नी की मेन राइवल महिंद्रा थार SUV है। इसे फोर व्हील ड्राइव (4WD) सेगमेंट में फोर्स गुरखा से भी कॉम्पिटिशन मिलेगा।

Jimny Thunder Edition

यह भी पढ़े : Maruti Suzuki ने दिया झटका! इस दिन से महंगी हो सकती है कंपनी की सभी कारे, जल्दी ही खरीद लो वरना बाद मे पछताना पड़ेगा।

Jimny Thunder Edition में स्पेशल क्या

मारुति Jimny Thunder Edition इस ऑफरोडर के लिए बेस्ट कार है। मारुति ने इसमें फ्रंट बम्पर गार्निश, डेकल्स, एक इंटीरियर स्टाइलिंग किट, फ्लोर मैट (मैनुअल वैरिएंट के लिए अलग और ऑटोमैटिक वैरिएंट के लिए अलग) और एक टैन-फिनिश स्टीयरिंग व्हील जैसे एसेसरी आइटम दिए गये हैं। इसके अलावा जिम्नी थंडर एडिशन में डोर वाइजर भी मौजूद है। फ्रंट और रियर फेंडर गार्निश और बॉडी क्लैडिंग जैसी एसेसरीज भी दी गई है।

टू-व्हील ड्राइव के साथ नहीं आएगी जिम्नी

कंपनी ने कार को पहली बार ऑटो एक्सपो-2023 में शोकेस किया था। इसके बाद इस साल जून में लॉन्च किया था। मारुति सुजुकी ने जिम्नी SUV के सस्ते टू-व्हील ड्राइव (2WD) ऑप्शन की संभावनाओं से इनकार कर दिया है।

मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, सेल्स एंड मार्केटिंग शशांक श्रीवास्तव ने कहा है, ‘ग्लोबल मार्केट में जिम्नी की इमेज एक ऑफ-रोडर की है और अगर हम टू-व्हील ड्राइव वैरिएंट पेश करते हैं तो यह ब्रांड को कमजोर कर देगा। इसलिए 2WD जिम्नी विचार में नहीं है और हम 4WD संस्करण बेचना जारी रखेंगे।

Jimny Thunder Edition

Jimny Thunder Edition परफॉर्मेंस

SUV में 1.5-लीटर का 4 सिलेंडर K-सीरीज नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6,000 RPM पर 104 bhp का पावर और 4,000 RPM पर 134 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। और इसका इंजिन काफी पावरफुल है।

इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ट्यून किया गया है। बेहतर ऑफ रोडिंग परफॉर्मेंस के लिए SUV में ऑल ग्रिप Pro 4X4 सिस्टम का ऑप्शन भी मिलता है। ये ऑफ़रोड के लिए काफी है

यह भी पढ़े ; Simple Dot One e-Scooter कंपनी 15 दिसंम्बर को लॉन्च करने जा रही है सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जल्दी देखिये उसके फ़िसर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *