Bajaj Chetak

जल्द ही Bajaj Chetak का अपडेटेड वर्जन लॉन्च हो सकता है, इसमें बड़ी बैटरी के साथ 127 Km की रेंज मिल सकती है,

Bajaj Chetak का न्यू वर्जन

बजाज ऑटो के नए चेतक अर्बन के लॉन्च के बाद अब जल्द ही बड़ी बैटरी के साथ Bajaj Chetak प्रीमियम को लॉन्च हो सकता है। ऑटो कार की एक रिपोर्ट के अनुसार अपडेटेड चेतक प्रीमियम 3.2kWh बैटरी के साथ आ सकती है। कंपनी ना मानना है की इसमें 127 Km की रेंज मिलेगी। मौजूदा मॉडल में 2.88kWh की बैटरी और 108 किमी रेंज मिलती है। ये नये मॉडल मे बैटरी और माईलेज ज्यादा मिलने वाली है।

न्यू मॉडल में 73kph की टॉप स्पीड

अपडेटेड मॉडल में टॉप स्पीड 73kph मिल सकती है, Bajaj Chetak अभी अपने कुछ कॉम्पिटिटर्स से स्पीड के मामले में काफी पीछे हैं। चेतक के मौजूदा मॉडल में 63 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। अपडेटेड मॉडल में स्पीड 73kph मिल सकती है। फिलहाल, यह पता नहीं है कि इसे हासिल करने के लिए मोटर में कोई बदलाव किया गया है या नहीं। चेतक प्रीमियम के अपडेटेड वर्जन में टीएफटी डैश मिलेगा।

Bajaj Chetak

यह भी पढ़े : Simple Dot One e-Scooter कंपनी 15 दिसंम्बर को लॉन्च करने जा रही है सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जल्दी देखिये उसके फ़िसर

Bajaj Chetak की Details

इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, म्यूजिक प्लेबैक, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रिमोट इमोबिलाइजेशन जैसी सुविधाएं शामिल होंगी। चेतक ऐप के जरिए अपने स्मार्टफोन को डैश से जोड़कर इन सभी सुविधाओं का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा, बजाज ने अपडेटेड चेतक प्रीमियम अंडरसीट स्टोरेज की क्षमता 18 लीटर से बढ़कर 21 लीटर कर दी है। इसकी स्टोरेज ज्यादा हो गई है।

Bajaj Chetak की Price

1.15 लाख रुपए में लॉन्च किया चेतक अर्बन बजाज ने 1 दिसंबर को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक नया वर्जन चेतक अर्बन लॉन्च किया गया था। इसका स्टैंडर्ड वर्जन खरीदने के लिए आपको 1.15 लाख रुपए और एडिशनल ‘टेकपैक’ के लिए 1.21 लाख रुपए खर्च करने होंगे। चेतक अर्बन में 113 किमी की रेंज का दावा किया गया है। यह IDC-सर्टिफाइड रेंज है, यानी वास्तविक दुनिया में रेंज इससे कम ही मिलेगी। काफी कंपनी का टक्कर देने वाला हे।

Bajaj Chetak का चार्जिंग टाइम

इसमें रेगुलर चार्जर की स्पीड 800W से घटकर 650W दी गई है। इस कारण चार्जिंग टाइम 3 घंटे 50 मिनट से 4 घंटे 50 मिनट तक ज्यादा हो गया है चेतक प्रीमियम को लॉन्च के बाद चेतक ने पहली बार स्कूटर का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है।

Bajaj Chetak की Speed

Bajaj Chetak अर्बन में मौजूदा मॉडल की तरह ही 2.9kWh बैटरी कैपेसिटी दी गई है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 63kph है। इसमें केवल एक राइडिंग मोड इको है। “टेकपैक” इंस्टॉल होने पर, टॉप स्पीड 73kph तक बढ़ जाती है और आपको स्पोर्ट राइडिंग मोड भी मिलता है। इसी तरह डीफरेंट मोड़ मौजूद है।

यह भी पढ़े : Maruti Suzuki ने दिया झटका! इस दिन से महंगी हो सकती है कंपनी की सभी कारे, जल्दी ही खरीद लो वरना बाद मे पछताना पड़ेगा।

यह भी पढ़े : Samsang का सबसे सस्ता स्मार्टफोन गैलेक्सी A05 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹9999 रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *